Jio

Jio Phone 2 की जानकारी, कैसे खरीदें ?

Jio Phone 2 Ki Puri Jankari Hindi Me

How To Buy Jio Phone 2 ( In Hindi )

Jio Phone 2 Ki Jankari Aur Ise Kaise Khariden

Hello Friends, पिछली बार जिओ ने अपना पहला इफेक्टिव फ्री फ़ोन जिओ फ़ोन लांच किया था जिसे आप 1500 रूपये देकर खरीद सकते थे और ये 1500 आपको तीन साल बाद वापस कर देने का वादा किया गया था.

मुझे विश्वास है की आपमें से बहुत सारे लोगों ने इसे ख़रीदा भी होगा और यदि आप इसके बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं तो आप निचे का ये पोस्ट पढ़ सकते हैं जिसमे जिओ फ़ोन के बारे में पूरी जानकारी दी गयी है.

अब जिओ ने अपना एक नया फ़ोन लांच कर दिया है जिसका नाम रखा है Jio Phone 2 जिसके बारे में पूरी जानकारी इस पोस्ट में दी जाएगी कि इस फ़ोन में आपको क्या मिलेगा, Jio Phone 2 का प्राइस क्या है, Jio Phone 2 आप कैसे खरीद सकते हैं इत्यादि सवालों का.

मैं आप सभी को जिओ फ़ोन 2 के इन सवालों का बारी बारी से उत्तर दूंगा.

  • Jio Phone 2 का दाम क्या है?
  • Jio Phone 2 कहाँ मिलेगा और कब से मिलेगा ?
  • Jio Phone 2 के साथ नया ऑफर क्या है?

जिओ फ़ोन का फ़्लैश सेल 16 अगस्त को शुरू हो रहा है जिसे आप निचे के लिंक से खरीद सकते हैं…..

BUY JIO PHONE 2

अब पढ़िए जिओ फ़ोन 2 की पूरी जानकारी हिंदी में

Full Information About Jio Phone In Hindi

जिओ ने 5 July 2018 को फिर से एक धमाकेदार प्रोडक्ट को लांच कर दिया है और ये प्रोडक्ट है Jio Phone 2.

Jio Phone 2 कई मायने में जिओ फ़ोन से बेहतर है लेकिन इसके साथ ही Jio Phone 2 का दाम भी जिओ फ़ोन से ज्यादा है.

रिलायंस जिओ ने अपने एजीएम में ये घोषणा करते हुए कहा कि जल्द ही वो सभी यूजर्स के लिए जिओ फ़ोन २ ला रहा है जो जिओ फ़ोन के ग्राहकों के लिए मात्र 501 रूपये में उपलब्ध होगा जिसे जिओ फ़ोन मानसून हंगामा ऑफर का नाम दिया गया है.

इसके अलावे मुकेश अम्बानी ने यह भी घोषणा की कि जल्दी है जिओ फ़ोन यूजर्स को तीन बड़े ऐप यूट्यूब,  फेसबुक और व्हाट्सऐप का तोहफा मिलेगा. इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया की जल्दी ही जिओ फ़ोन के लिए Whatsapp एप्प रिलीज़ किया जायेगा. यानि कि अब आप अपने जिओ फ़ोन में भी काफी आसानी से Whatsapp चला पाएंगे.

जियो फोन 2 के बारे में बताते हुए ये कहा गया की इसमें आपको बड़ा किबोर्ड, 4g Support, 2.4 Inch का डिस्प्ले, 2000 एमएएच की बैटरी, 512 एमबी रैम और 4 जीबी स्टोरेज मिलेगी जिसे 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकेगा.

आपको बता दें की फ़ोन की बिक्री शुरू होगी 15 अगस्त 2018 से और इसके बाद आप इसे मात्र 501 रूपये में खरीद पाएंगे यदि आपके पास पहले से जिओ फ़ोन है.

इस फ़ोन को खरीदने के लिए आपको पुरे 2999 रूपये देने होंगे.  ( आप किसी भी फीचर फ़ोन और 501 रूपये देकर एक जिओ फ़ोन ले सकते हैं और वो फ़ोन जिओ फ़ोन होगा न कि जिओ फ़ोन 2 )

इसके अलावे 21 जुलाई से ग्राहक  Jio Phone Monsoon Hungama ऑफर का फायदा उठा सकेंगे जिसके बारे में पूरी जानकारी निचे दी गयी है.

आपको बता दें की जिओ फ़ोन 2 आ जाने से जिओ फ़ोन की बिक्री बंद नहीं होगी वल्कि मार्केट में जियो फोन और जियो फोन 2 एक साथ बिकते रहेंगे.

फोन में 2 मेगापिक्सल का रियर और 0.3 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है जो प्राइस के अनुसार सही है.

जिओ फोन २ में वीओएलटीई और वीओवाई-फाई यानी वॉयस ओवर वाई-फाई मिलेगा. इसके अलावा फोन में एफएम, वाई-फाई, जीपीएस और एनएफसी जैसे फीचर्स भी मिलेंगे.

मिलाजुलाकर ये फ़ोन पिछले वाले फ़ोन से वाकई अच्छा है और यही कारन है कि इसका प्राइस पिछले वाले फ़ोन से ज्यादा रखा गया है.

अब आप ये जानना चाहते होंगे की जिओ फ़ोन 2 का दाम क्या है ?

What Is Price Of Jio Phone 2 In Hindi ?

आपको बता दें की जिओ फ़ोन 2 का वास्तविक प्राइस 2999 रूपये है लेकिन आप इसे मात्र 501 रूपये में खरीद सकते हैं यदि आपके पास पहले से जिओ फ़ोन है.

इसके लिए आपको अपना पुराना वाला जिओ फ़ोन लौटना होगा और इसके साथ 501 रूपये देने होंगे और आप जिओ फ़ोन 2 खरीद पाएंगे इतने कम दाम में.

लेकिन यदि आपके पास पहले से जिओ फ़ोन नहीं है तो आपको इसके लिए पुरे पैसे यानि की 2999 रूपये देने होंगे.

जिओ फ़ोन 2 का प्राइस  2999 रूपये है और इसके लिए आपको पुरे पैसे ही पे करने होंगे. 

Jio Phone 2 कहाँ मिलेगा और कब से मिलेगा ?

आप जिओ फ़ोन २ को 15 अगस्त के बाद से किसी भी जिओ स्टोर से ऑफलाइन खरीद सकते हैं या फिर इसे ऑनलाइन खरीदने के लिए आप इसके वेबसाइट Jio.Com पर जा सकते हैं.

  1. Jio Phone Kaise Khariden Uski Jankari 

आप दोनों माध्यम से इस फ़ोन को खरीद सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको 15 August 2018 तक इन्तजार करना होगा.

Jio Phone 2 के साथ नया ऑफर क्या है?

वैसे तो जिओ के सारे पुराने ऑफर आपको इस फ़ोन पर भी मिल जायेंगे लेकिन जिओ ने अब एक नया ऑफर निकाला है जिसका नाम है Jio Phone Monsoon Hungama ऑफर जिसके जरिये ये फ़ोन आपको मात्र 501 रूपये में दी जा रही है.

जिओ मानसून ऑफर के तहत यदि आपके पास कोई भी पुराना फीचर फ़ोन वर्किंग कंडीशन में है तो आप इसके बदले और 501 रूपये और देकर आप एक जिओ फ़ोन ले सकते हैं और ये निश्चित रूप से जिओ फ़ोन 2 नहीं होगा.

आपको बता दें कि 20 जुलाई शाम 5 बजे से रजिस्ट्रेशन शुरू हो जायेगा और इसके बाद आप जिओ के मानसून ऑफर का फायदा उठा सकते हैं.

आपको बता दें की जिओ फ़ोन २ को आप 15 अगस्त से खरीद सकते हैं और इसके साथ ही यदि आपके पास पूरा बाला जिओ फ़ोन है तव भी आप 15 अगस्त के बाद इसमें वॉट्सऐप, फेसबुक और यूट्यूब इत्यादि को चला सकते हैं क्योंकि तव तक आपको एक अपडेट दे दिया जायेगा जिसमे ये सभी एप्प आपके पुराने वाले फ़ोन में भी सपोर्ट करने लगेगा.

मौजूदा जियोफोन में फेसबुक, वॉट्सऐप और यूट्यूब ऐप की टेस्टिंग चल रही है. फिलहाल, यह बीटा टेस्टिंग में है. लेकिन, पुराने यूजर्स और नए यूजर्स को अपने फोन में ये तीन फीचर्स अपडेट कराने के लिए 20 जुलाई शाम 5 बजे से ही रजिस्ट्रेशन कराने होंगे.

Jio Phone 2 के Specefications ( In Hindi )

  • Sim : डुअल सिम (नैनो)
  • Keypad : बड़ा की-पैड
  • 4g Support : Yes
  • Display : 2.4 इंच डिस्प्ले
  • Battery : 2000 Mah बैटरी
  • Ram : 512 Mb
  • Storage : 4b ( 128 Gb तक बढ़ा सकते हैं. )
  • रियर कैमरा : 2 Mp
  • फ्रंट कैमरा : 0.3 Mp
  • Price: 2999 ( 501 For Old Jio Phone Users )

इस फ़ोन की सबसे अच्छी खासियत ये हो सकती है की की इस फ़ोन में बड़ा कीबोर्ड दिया गया जो टाइपिंग के लिए काफी आसान होगा जिस तरह आप ब्लैकबेरी फ़ोन में कर पाते हैं.

Jio Phone और जिओ फ़ोन 2 में क्या अंतर है ?

1)  सबसे पहले तो दोनों के कीमत में काफी फर्क है. जिओ फ़ोन २ का दाम जिओ फ़ोन की अपेक्षा दुगना है. जी हाँ, जिओ फ़ोन का प्राइस मात्र 1500 रूपये था लेकिन जिओ फ़ोन २ का दाम 2999 रूपये है. हालाँकि मानसून हंगामा ऑफर के तहत आप जिओ फ़ोन २ को 501 रूपये में खरीद सकते हैं यदि पहले से आपके पास जिओ फ़ोन है.

२) दोनों फ़ोन के डिजाईन की बात करें तो दोनों फ़ोन में 2.4 इंच का QVGA डिस्प्ले दिया गया है. जिओ फ़ोन में सामान्य नंबर पैड दिया गया है जबकि Jio Phone 2 में QWERTY कीपैड दिया गया है.

३) जिओ फ़ोन सिंगल सिम सपोर्ट करता था लेकिन जिओ फ़ोन २ डबल सिम सपोर्ट करेगा हालांकि अभी तक ये कन्फर्म नहीं है की जिओ फ़ोन २ में दूसरा सिम जिओ का ही सपोर्ट करेगा या अन्य टेलिकॉम कंपनी का भी. दोनों ही फोन में 4जी VoLTE, एफएम रेडियो, ब्लूटूथ, जीपीएस और वाई-फाई फीचर्स दिए गए हैं. जिओ फ़ोन २ में आप फेसबुक, यूट्यूब और Whatsapp भी एक्सेस कर पाएंगे जिओ की पुराने वाले जिओ फ़ोन में एप्प उपलब्ध नहीं था.

४) रैम और प्रोसेसर की बात करें तो दोनों ही फोन 512 एमबी रैम और 4 जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई है. बैटरी की बात करें तो दोनों ही फोन में 2,000 एमएएच की बैटरी दी गई है. दोनों फ़ोन काईओएस (KaiOS) पर चलती है. कैमरे भी दोनों में 2 मेगापिक्सेल रियर कैमरा दिया गया है.

Jio Phones के लिए Recharge ऑफर क्या है ?

अब आप यदि एक जिओ फ़ोन रखते हैं तो आपको इसमें ढेर सारे रिचार्ज ऑफर मिलते हैं जिसमे आप कम पैसे में ज्यादा मजा उठा सकते हैं. मैं आप सभी के साथ उन प्लान्स की लिस्ट निचे शेयर कर रहा हूँ ताकि आप भी इसका लाभ उठा सकें..

अभी इस पर दो एक्टिव प्लान है और दोनों काफी सस्ते हैं.

  1. Jio Phone Rs 49 Recharge : इस रिचार्ज में आपको काफी सारे लाभ मिल जाते हैं जिसकी लिस्ट निचे दी गयी है …

Pack validity (days)= 28


Total data (GB)= 1


Data at high speed (Post which unlimited @ 64 Kbps) = 1GB


Voice = Truly unlimited


SMS= 50


Jio Apps = Complimentary subscription


2. Jio Phone Rs 153 Recharge : इस रिचार्ज में आपको आपको और कुछ बेहतरीन लाभ मिलते हैं जिसकी जानकारी आप निचे ले सकते हैं.

Pack validity (days)= 28


Total data (GB)= 42


Data at high speed (Post which unlimited @ 64 Kbps)= 1.5GB per day


Voice= Truly unlimited


SMS = Unlimited(100 / day)


Jio Apps= Complimentary subscription


ये सभी रिचार्ज और ज्यादा जानकारी के लिए आप यहाँ पर क्लिक करके जिओ के ऑफिसियल साईट पर जा सकते हैं.

आप कमेंट में बताएं कि जिओ फ़ोन २ के बारे में आपकी राय क्या है ? क्या ये फ़ोन आप खरीदेंगे ?

इसके अलावे ये पोस्ट आपको कैसी लगी वो भी कमेंट में जरुर शेयर करें.

आशा है आपको ये शानदार पोस्ट पसंद आई होगी. 
 
इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें, Sharing Button पोस्ट के निचे है.
 
Keep Sharing, Because Sharing is Caring 🙂
इसके अलावे अगर बिच में कोई समस्या आती है तो Comment Box में पूछने में जरा सा भी संकोच न करें. अगर आप चाहें तो अपना सवाल हमारे ईमेल [email protected] पर भी भेज सकते हैं. हमें आपकी सहायता करके ख़ुशी होगी 🙂

 

इससे सम्बंधित और ढेर सारे पोस्ट मैं आगे लिखता रहूँगा इसलिए हमारे ब्लॉग “HindiTechTricks.COM” को अपने मोबाइल या कंप्यूटर में Bookmark (Ctrl + D) करना न भूलें तथा सभी पोस्ट अपने Email में पाने के लिए हमें अभी Subscribe करें.

अगर ये पोस्ट आपको अच्छी लगी तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें. आप इसे Facebook या Twitter जैसे सोशल नेट्वर्किंग साइट्स पर शेयर करके इसे और लोगों तक पहुचाने में हमारी मदद करें. धन्यवाद !

About the author

Prakash Kumar Nirala

Prakash Kumar Nirala is a Techy who loves to spread his technical knowledge with all.

20 Comments

Leave a Comment