Mobile Online

ऑनलाइन फोन खरीदने के लाभ !

Benefits Of Buying Phone Online In Hindi

Online Phone Kharidne Ke Kya Labh Hain Hindi Me
Hi Friends, आप सभी जानते हैं कि अब आपकी जरूरत की सारी चीजें ऑनलाइन उपलब्ध हैं. आप जब चाहें तब अपने घर पर बैठे-बैठे ही अपना सामान मंगवा सकते हैं. यानि कि आपको समान खरीदने के लिए दुकान में नहीं जाना पड़ेगा वल्कि सामान खुद आपके घर पर आ जायेगा.
तो अगर ये सुविधा हम सभी को मिल रही है तो इसका लाभ जरुर उठाना चाहिए. इसके लिए हम सभी के लिए कुछ महत्वपूर्ण वेबसाइट हैं जैसे कि Amazon, Flipkart, Snapdeal इत्यादि.
ऑनलाइन खरीदने का सबसे बड़ा फायदा ये होता है कि आपको अपने लिए बेस्ट चुनने के लिए प्रयाप्त समय होता है. आप लाखों सामानों में तुलना कर अपने लिए बेस्ट चुन सकते हैं.
मैं इस पोस्ट आप सभी को विस्तार से बताने जा रहा हूँ कि ऑनलाइन फ़ोन खरीदें के क्या लाभ हैं, और आपको फ़ोन ऑनलाइन क्यों खरीदनी चाहिए.

Benefits Of Buying Phone Online In Hindi

Online Phone Kharidne Ke Kya Labh Hain Hindi Me

बेहतर चुनने के लिए विशाल संग्रह ~

जी हां, यदि आप अपने लिए एक बेहतर मोबाइल फ़ोन चुनना चाहते हैं तो इसके लिए आपके सामने एक विशाल संग्रह होता है जिसमे आप बारी बारी से तुलना कर अपने लिए बेस्ट फ़ोन को चुन सकते हैं.

जब हम कोई भी फ़ोन ऑफलाइन खरीदने जाते हैं तो हमारे पास एक लिमिटेड स्टॉक होता है और उन्ही सब में से चुनकर अपने लिए फ़ोन लेना होता है.
लेकिन ऑनलाइन में ऐसा कुछ भी नहीं है, आप हर एक कंपनी, ब्रांड, मॉडल इत्यादि को देख सकते हैं और उसके बारे में जान सकते हैं.
इसके अलावे अगर आप ऑनलाइन फ़ोन खरीदने जा रहे हैं तो इन्टरनेट पर बहुत सारे ऐसे वेबसाइट हैं जो किसी भी फ़ोन को दुसरे से तुलना कर के बताते हैं कि इनमे से कौन आपके लिए सही है. आप अपनी जरूरत अनुसार अपने लिए फ़ोन खरीद सकते हैं.
साथ ही, ऑफलाइन शौपिंग के लिए आपको घर से बाहर जाना पड़ेगा और फिर दूकान में जाकर आपको प्रोडक्ट चुनना होगा जो आपके समय का जयादा खपत करेगा.
लेकिन ऑनलाइन शौपिंग में आप घर बैठे ही अपने मोबाइल या कंप्यूटर से ये सारीं चीजें कर सकते हैं जो आपके समय की काफी बचत करेगा.

बेहतरीन ऑफर्स ~

जब आप कोई भी फ़ोन या सामान ऑफलाइन खरीदने जाते हैं तो शायद ही आपको कुछ डिस्काउंट या ऑफर दिया जाता है. लेकिन जब आप यही काम ऑनलाइन करते हैं तो अलग अलग वेबसाइट ऑफर्स लेकर आती रहते है जिससे आपको अच्छी खासी बचत हो जाती है.
इसके अलावे, कुछ वेबसाइट कुछ खास ऑफर भी निकालती है जैसे कि Sbi Debit Card पर 10% डिस्काउंट या Hdfc Card पर 15% Discount इत्यादि.
इस तरह आप घर बैठे अपने लिए एक अच्छा फ़ोन भी खरीद लेते हैं और अच्छी खासी बचत भी कर लेते हैं.

जल्द उपलब्ध होना ~

हम सभी जानते हैं कि जब कोई फ़ोन लांच होता है तो यह सबसे पहले ऑनलाइन ही उपलब्ध होता है न कि ऑफलाइन. किसी भी नए फ़ोन को मार्किट में आपने में अच्छा समय लग जाता है. जबकि ऑनलाइन ये काफी जल्दी उपलब्ध हो जाता है.

अब तो हम सभी जानते हैं कि ज्यादातर अच्छे मोबाइल को ऑन्लाइन ‘फ़्लैश सेल’ के द्वारा बेचा जाता है जिसमे आपको एक निश्चित समय दिया जाता है और आपको उसी समयावधि में वो फ़ोन खरीदना होता है.
जब आप कोई भी फ़ोन ऑनलाइन खरीद लेते हैं तो आपको कुछ ही दिन के अन्दर ये फ़ोन आपके पास होता है और आप इसका आनंद उठा रहे होते हैं जबकि बाकि लोग अभी भी इसको मार्किट में आने का इंतजार कर रहे होते हैं.

आसानी ~

ऑनलाइन खरीदारी का सबसे अच्छा आप्शन हमें लगता है वो है ‘आसानी’.
जब हम कोई फ़ोन ऑफलाइन खरीदना चाहते है तो इसके लिए हमें अलग अलग ब्रांड के मोबाइल के लिए अलग अलग स्टोर पर जाना पड़ता है. जबकि ऑनलाइन में ऐसा कोई भी दिक्कत नहीं है.
आप ऑनलाइन खरीदारी में Amazon, Flipkart, Snapdeal इत्यादि पर घंटो तक अलग अलग ब्रांड के मोबाइल देख सकते हो और आप अपने लिए बेस्ट चुन सकते हो.
जब आप अपने लिए एक अच्छा सा फ़ोन खोज लेते हो तो इसके बाद आप किसी भी माध्यम से पेमेंट कर सकते हो जैसे कि Cod ( Cash On Delivery ), नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड इत्यादि.

लौटाना और पैसे वापस लेना भी आसान है ~

जब आप कोई फ़ोन ऑनलाइन खरीदते हो और यदि आपको ये फ़ोन पसंद नहीं आता है या फिर इसमें कोई खराबी होती है तो इसे काफी आसानी से लौटा सकते हो और अपने पैसे वापस पा सकते हो.

इसके लिए आपको उसके वेबसाइट पर जाकर Return And Refund बाले आप्शन पर जाकर फॉर्म फिल करना होगा और कुछ ही दिनों में उस वेबसाइट का आदमी आपसे ये फ़ोन ले लेगा तथा आपके पैसे आपको वापस कर देगा उसी माध्यम से जिस माध्यम से आपने पेड किया था.

तो दोस्तों, इस प्रकार हमने आप सभी को बताया कि ऑनलाइन फ़ोन खरीदने के क्या फायदे हैं. मुझे आशा है की जल्दी ही आप कोई ऑनलाइन फ़ोन जरुर खरीदेंगे और इसके अनुभव को हमारे साथ जरुर शेयर करेंगे.

आशा है आपको ये शानदार पोस्ट पसंद आई होगी. 
 
इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें, Sharing Button पोस्ट के निचे है.
 
Keep Sharing, Because Sharing is Caring 🙂

About the author

Prakash Kumar Nirala

Prakash Kumar Nirala is a Techy who loves to spread his technical knowledge with all.

Leave a Comment