AdSense Bank

Google Adsense में अपने बैंक अकाउंट को कैसे Add करें

How to Add Bank Account in AdSense in Hindi

google adsense me bank account kaise add karen hindi me
नमस्कार दोस्तों, आज के आर्टिकल में आपको बताऊंगा की Google Adsense में बैंक अकाउंट को कैसे ऐड करते है. Adesnse में अपना बैंक अकाउंट ऐड करने से पहेले आपका Google Adsense अकाउंट पिन वेरीफाई होना जरुरी है. जब Google Adsense में $10+ से ज्यदा Earning होती है तो Google की तरफ से आपको एड्रेस पिन वेरीफाई करने का ईमेल आता है. जो Adsense अकाउंट बनाते टाइम आपने एड्रेस ऐड किया है उसपर Google Adsense एक पिन कोड सेंड करता है. और जब आपका Adsense अकाउंट वेरीफाई हो जाता है उसके बाद आप अपना बैंक अकाउंट ऐड कर सकते है. Google Adsense पहले चेक और इलेक्ट्रॉनिक फण्ड ट्रान्सफरसे अप्पको मनी भेजते थे. लेकिन अबसे आप पैसे डायरेक्ट अपने बैंक अकाउंट में ट्रान्सफर कर सकते है.
Adsense से पैसे लेने के लिए सबसे पहेले आप का पर्सनल बैंक अकाउंट’ होना जरुरी है. उसके बाद जिस बैंक में आपका अकाउंट है उसका IFSC Code और SWIFT BIC Code की आपको जरुरत होगी. IFSC Code आपको अपनी बैंक की पासबुक में मिल जायगा. और SWIFT Code पता करने के लिए आपको अपनी बैंक को कॉल करके मिल जायेगा. या फिर आप सिंपल गूगल में सर्च कर सकते है.

Google Adsense में बैंक अकाउंट ऐड करे

google adsense me bank account kaise add karen hindi me
तो दोस्तों अगर आपके adsense अकाउंट में 10$+ से ज्यादा है तो बैंक अकाउंट ऐड कर सकते है. और जब 100$ से ज्यादा होता है तो गूगल आपको ऑटोमेटिकली पैसे सेंड कर देंगा. Adsense में बैंक अकाउंट ऐड कने के लिए निचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करे.
 

  1. · सबसे पहेले अपने Google Adsense अकाउंट में अपने ईमेल इडी और पासवर्ड से लॉग इन करे.
  2. · उसके बाद राईट साइड में आपको गियर आइकॉन पर क्लिक करे.
  3. · यहाँ पर आपको सेटिंग के आप्शन पर क्लिक करना है.
  4. · उसके बाद Payments के आप्शन पर क्लिक करे.
  5. · MANAGE PAYMENT METHODS पर क्लिक करे.
  6. Beneficiary ID: यहाँ पर आपको कुछ नहीं लिखना है.
  7. Name On Bank Account: अपना नाम लिखिए जो आपके पासबुक में लिखा है.
  8. Bank Name: जिस बैंक में आपका अकाउंट है उस बैंक का नाम लिखिए.
  9. IFSC Code: बैंक पासबुक और चेक में IFSC Code आपको मिल जायेगे.
  10. Swift Code: स्विफ्ट कोड के लिए अपने बैंक को कॉल करे या फिर google में सर्च करे.
  11. Account Number: अपने बैंक अकाउंट नंबर को दो बार टाइप कीजिये.

Note: Intermediary bank (ask your bank) और FFC or FBO (ask your bank) आप्शन में आपको कुछ नही लिखना है.
और सारी इनफार्मेशन आपको अच्छे से एक बार चेक करनेके बाद सिंपली save बटन पैर क्लिक करना है.

फाइनल शब्द

यहाँ पैर आपको के बात जरुर याद रखनी है की आपक नाम और एड्रेस बैंक अकाउंट में और गूगल अकाउंट में सेम होना जरुरी है. अगर ये सेम नहीं है तो पेमेंट लेने में आपको दिक्कत हो सकती है. तो दोस्तों में आशा रखता हु की आप को adsense में बैंक अकाउंट को कैसे ऐड करते है वो पूरी जानकारी आपको मिल गयी होगी. अगर आपको ये आर्टिकल अच्छा लगा तो अपने फ्रेंड्स के साथ जरुर शेयर कीजिये.
दोस्तों, यह एक Guest Post है, अगर आप भी HindiTechTricks.COM पर Guest Post करना चाहते हैं तो हमें [email protected] पर संपर्क करें.

आशा है आपको ये शानदार पोस्ट पसंद आई होगी. 
 
इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें, Sharing Button पोस्ट के निचे है.
 
Keep Sharing, Because Sharing is Caring 🙂

इसके अलावे अगर बिच में कोई समस्या आती है तो Comment Box में पूछने में जरा सा भी संकोच न करें. अगर आप चाहें तो अपना सवाल हमारे ईमेल [email protected] पर भी भेज सकते हैं. हमें आपकी सहायता करके ख़ुशी होगी 🙂

 

इससे सम्बंधित और ढेर सारे पोस्ट मैं आगे लिखता रहूँगा इसलिए हमारे ब्लॉग “HindiTechTricks.COM” को अपने मोबाइल या कंप्यूटर में Bookmark (Ctrl + D) करना न भूलें तथा सभी पोस्ट अपने Email में पाने के लिए हमें अभी Subscribe करें.

अगर ये पोस्ट आपको अच्छी लगी तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें. आप इसे Facebook या Twitter जैसे सोशल नेट्वर्किंग साइट्स पर शेयर करके इसे और लोगों तक पहुचाने में हमारी मदद करें. धन्यवाद !

About the author

Prakash Kumar Nirala

Prakash Kumar Nirala is a Techy who loves to spread his technical knowledge with all.

1 Comment

Leave a Comment