Hindi Tech Tricks Hindi Tricks Naam Ringtone

अपने नाम की रिंगटोन बनाने वाला Apps डाउनलोड करे फ्री में

Hindi Songs के लिए 5 बेहतरीन Free Android Apps

Download Naam Ringtone App in Hindi

Hello Friends, वैसे तो आप सभी को अपने नाम की रिंगटोन डाउनलोड करने का तरीका पहले ही बता चुके हैं, लेकिन आपके काम को और आसान बनाते हुए एक और पोस्ट आप सभी के लिए लेकर आया हूँ जिसके मदद से आप सभी अपने नाम की रिंगटोन डाउनलोड कर सकते हो काफी आसानी से.

जी हाँ, आज मैं आप सभी को बताने जा रहा हूँ वो सब एप्प के नाम जिसके द्वारा आप apne naam ki ringtone ko download कर सकते हो काफी आसानी से.

बहुत से लोग अपने मोबाइल में अपने नाम का रिंगटोन ( Naam Ringtone ) रखना चाहते हैं ? ऐसे में ये पोस्ट उन सभी लोगों के लिए काफी मददगार साबित होने वाली है.

यदि गर्लफ्रेंड कॉल करें तो Girlfriend का phone आया है. यदि पापा का फ़ोन आये तो पापा का phone आया है इत्यादि बहुत से ऐसे रिंगटोन है जो इन एप्प के द्वारा आप डाउनलोड कर सकते हैं.

नाम रिंगटोन डाउनलोड हिंदी

ये वास्तव में काफी मजेदार होगा यदि आपके फ़ोन में आपके नाम की रिंगटोन बजती है और लोग उसे सुनके आश्चर्यचकित होते हैं.

दरअसल कई लोग कमेंट में पूछ रहे थे कि किस प्रकार वे अपने नाम की रिंगटोन काफी आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं…तो ये पोस्ट उन सभी के लिए मददगार साबित होने बाली है.

अपने नाम की Ringtone बनाना काफी आसान हो जाता है यदि आप निचे के बताये गए ट्रिक को फॉलो करते हैं. क्योंकि इस डिटेल पोस्ट में आपको वो सभी जानकारी दी जा रही है जो आपको अपने नाम रिंगटोन बनाने में जरुरत होगी.

कुछ naam ringtone जो लोग रखना पसंद करते हैं

आपका फ़ोन बज रहा है ( आपका नाम ) जी > ( Naam Ringtone ) 
योर फ़ोन इस रिंगिंग …..> ( Naam Ringtone )
प्लीज पिक अप द फ़ोन …..> ( Naam Ringtone )
प्लीज आंसर थे फ़ोन …..> ( Naam Ringtone )
अपना फ़ोन उठाइए ….. > ( Naam Ringtone ) इत्यादि !

अब बहुत से नाम रिंगटोन तो आप डायरेक्टली पुराने बताये गए तरीके से डाउनलोड कर सकते हैं लेकिन यदि आपका रिंगटोन वहां पर उपलब्ध नहीं है तो ये एप्प आपके काम आ सकती है.
अपने नाम की रिंगटोन बनाने वाला apps के द्वारा खुद से हिंदी रिंगटोन create कर सकते हो

वैसे तो गूगल प्ले स्टोर पर ढेर सारे माय नाम रिंगटोन अप्प उपलब्ध है लेकिन इस पोस्ट में मैं उन एप्प को लिस्ट कर रहा हूँ जो बेस्ट हैं और आपके यूज़ के लिए काफी आसान है जिसके द्वारा आप बिना किसी दिक्कत के अपना नाम रिंगटोन क्रिएट करके डाउनलोड कर सकते हो.

अपने नाम की रिंगटोन बनाने वाला ऐप्स डाउनलोड करे फ्री

My Name RingTone Maker डाउनलोड करें

अपने नाम की रिंगटोन बनाने के लिए ये एक बेहतरीन है जिसका उपयोग आप कर सकते हैं प्ले स्टोर से डाउनलोड करके. इसके द्वारा आप न सिर्फ naam ringtone बना सकते हैं बल्कि आप mp3 cutter का उपयोग भी कर सकते हैं अर्थात आप किसी mp3 सोंग को कट करके भी रिंगटोन बना सकते हैं.

प्ले स्टोर पर इसकी रेटिंग भी काफी अच्छी है जो इसके बेहतरीन होने का प्रतिक है और इसे 10 लाख से अधिक लोगों ने डाउनलोड भी किया है.

अर्थात my name ringtone make का उपयोग आप कर सकते हैं अपने नाम की रिंगटोन बनाने के लिए जिसे आप निचे के लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं.

 My Name Ringtone Maker & Flash Alerts डाउनलोड करें

My Name Ringtone Maker एप्प भी एक बेहतरीन है जिसके कारन ही इसे लिस्ट में ऐड किया गया है. आप इसका उपयोग कर भी काफी आसानी से apne naam ki ringtone बना सकते हैं. बस आपको इस एप्प को इनस्टॉल करना है और फिर टेक्स्ट बॉक्स में अपना नाम लिखकर प्ले करके सेव कर देना है.

इसमें भी आप mp3 cutter की सुविधा उपलब्ध है जिसका उपयोग आप रिंगटोन को कट करने में कर सकते हैं. प्ले स्टोर पर इसकी रेटिंग 4.3 है जो इसके अच्छे होने का संकेत है. साथ ही इसे 10 लाख से अधिक लोगों ने डाउनलोड भी कर रखा है.

आप भी इसे प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं जिसका डायरेक्ट लिंक निचे दिया गया है….

Name Ringtone Maker डाउनलोड करें .

जैसा की इसके नाम से ही लग रहा है कि इसका उपयोग आप Name Ringtone Maker के रूप में कर सकते हैं. ऊपर के एप्प की तरह इसके द्वारा भी आप अपने नाम की रिंगटोन बना सकते हैं लेकिन ये text to speech पर काम करता है जो टेक्स्ट को स्पीच में बदल देता है जिसमे बैकग्राउंड म्यूजिक ऐड करने की सुविधा नही होती है जिसके कारन ये बहुत ही सिंपल लगता है.

फिर भी इसका उपयोग आप कर सकते हैं क्योंकि इसकी भी रेटिंग प्ले स्टोर पर काफी अच्छी है और इसे 1 लाख से अधिक लोगों ने डाउनलोड कर रखा है.

आप डायरेक्टली निचे के लिंक से इस एप्प को डाउनलोड कर सकते हैं.

इस तरह आप काफी आसानी से अपने मोबाइल में अपने नाम की रिंगटोन डाउनलोड कर सकते हैं.
इस आसान से हिंदी ट्रिक्स के द्वारा आप काफी आसानी से अपने नाम का रिंगटोन बना सकते हैं.
आप इस आसान से ट्रिक्स के द्वारा अपना नाम रिंगटोन ( Naam Ringtone ) बनायें तथा अपने दोस्तों को भी बताएं.

तो दोस्तों, इस प्रकार हमने आपको बताया की कैसे आप अपने नाम का रिंगटोन बना सकते हैं और फिर इसे डाउनलोड कर सकते हैं.

इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें, Sharing Button पोस्ट के निचे है.

Keep Sharing, Because Sharing is Caring 🙂

About the author

Prakash Kumar Nirala

Prakash Kumar Nirala is a Techy who loves to spread his technical knowledge with all.

4 Comments

Leave a Comment