App Truebalance

True Balance क्या है ? इससे Free में रिचार्ज कैसे करें ?

What Is True Balance? How To Do Free Recharge From It.

True Balance Kya Hai Aur Free Me Recharge Kaise Karen.

Hi Friends, वैसे तो इन्टरनेट पर बहुत सारे Apps हैं जो फ्री में रिचार्ज देने का वादा करते हैं लेकिन इनमे से कुछ Apps है सही है जो वास्तव में फ्री रिचार्ज देते हैं और इसके अलावे भी बहुत सारे काम आपके लिए करते हैं.
उनमे से ही एक और बेहतरीन एप्प है True Balance. आज के इस पोस्ट में मैं आप सभी को बताऊंगा कि

  • True Balance क्या है ( In Hindi )
  • True Balance से फ्री में रिचार्ज कैसे कर सकते हैं. 
  • True Balance के और कौन से फायदे हैं. 

तो आइये सबसे पहले जानते हैं कि वास्तव में True Balance एप्प क्या है और यह कैसे काम करता है.

What Is True Balance In Hindi

True Balance Kya Hai Hindi Me
True Balance एक मोबाइल App है जो आपके कुछ काम को आसान करने के साथ साथ फ्री में रिचार्ज भी उपलब्ध करवाता है. आप इस एप्प का उपयोग कर अपने सिम के बैलेंस के साथ साथ डाटा बैलेंस के बारे में काफी आसानी से जान सकते हैं. इसके साथ ही आप इस एप्प से अपने या किसी अन्य व्यक्ति का मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं इन्टरनेट बैंकिंग या फिर अपने डेबिट कार्ड का उपयोग करके. आपको बता दें कि इस एप्प से रिचार्ज करने का फायदा ये है कि आपको हर रिचार्ज पर कुछ कैशबैक ऑफर दिया जाता है अर्थात आपको रिचार्ज के कुछ पैसे वापस लौटा दिए जाते हैं जो कि 50 रूपये से भी अधिक हो सकती है.
इसके अलावे इस एप्प को Refer करने के लिए भी आपको पैसे दिए जाते हैं जिसका उपयोग आप अपने मोबाइल को रिचार्ज करने में कर सकते हो. और उसके बारे में विस्तार से निचे बताया जाएगा.
इसके लोकप्रियता का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि इसके Google Play Store पर 10 मिलियन से भी ज्यादा डाउनलोड हैं और इसकी यहाँ पर रेटिंग 4.5 है जो कि इसके बेस्ट होने का प्रतिक है.
अब आइये जानते हैं कि True Balance से फ्री में रिचार्ज कैसे कर सकते हैं.

How To Do Free Recharge With True Balance App In Hindi

True Balance Se Free Me Recharge Kaise Karen.
तो यदि आप True Balance से फ्री में रिचार्ज करना चाहते हैं तो इसके लिए निचे के Steps को फॉलो करें और अपने मोबाइल को फ्री में रिचार्ज करें.
STEP 1. सबसे पहले आप नीच के लिंक से अपने मोबाइल में True Balance एप्प को इनस्टॉल करें.

STEP 2. इसके बाद इसे अपने मोबाइल में ओपन करें और इसके Sign Up के प्रक्रिया को पूरा करें. सबसे पहले स्क्रीन पर आपको Language का चुनाव करना होगा. इसके बाद Next पर क्लिक करें.
STEP 3. इसके बाद एक पॉप अप बॉक्स में बताया जायेगा कि आप इस एप्प यानि कि True Balance को Accessbility को Off से On कर दें. यहाँ पर निचे Go To Find के आप्शन पर क्लिक करें.
STEP 4. इसके बाद आये हुए पेज पर True Balance पर क्लिक करके इसे On कर दें. यहाँ पर आपको कन्फर्मेशन के लिए पूछ जायेगा इसे आप OK पर क्लिक करके कर दें.
STEP 5. इसके बाद अगले बॉक्स में आपका मोबाइल नंबर पूछा जायेगा. आप अपना मोबाइल नंबर यहाँ पर इंटर करें.
STEP 6. इसके बाद आपको एक पासवर्ड इंटर करना होगा और Refferal Code बाले आप्शन में आपको निचे दिया कोड कॉपी करके डालना होगा.

2MDH9R9C

*आपको बता दें कि यदि आपने ऊपर का ये रेफ्फेरल कोड इंटर नहीं किया तो आपको बोनस बैलेंस नहीं दिया जायेगा.
इसके बाद रजिस्टर पर क्लिक करें. अब आपके नंबर को ये OTP के जरिये वेरीफाई कर लेगा और अब आपका True Balance एप्प तैयार है फ्री में रिचार्ज करने के लिए.
अब इसके बाद इसके Homepage पर अपने दोनों सिम का बैलेंस चेक कर सकते हैं तथा रिचार्ज बाले आप्शन पर क्लिक करके अपने मोबाइल या फिर किसी और व्यक्ति का मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं.
और Earn बाले आप्शन पर क्लिक करके आप फ्री में रिचार्ज कर सकते हैं अपने दोस्तों को Invite करके.
इसके लिए आपको Earn बाले आप्शन में थोडा निचे आना होगा और Earn With Friends बाले आप्शन में Invite पर क्लिक करना होगा. यहाँ पर आपको एक कोड प्राप्त होगा जिसे आपको अपने दोस्तों के साथ शेयर करना होगा. और यदि आपका ये कोड आपके दोस्त इंस्टालेशन के वक्त प्रयोग करते हैं तो आप दोनों को बोनस बैलेंस दिया जायेगा. और इस प्रकार आप अधिक से अधिक दोस्तों के साथ इस कोड को शेयर करके फ्री में रिचार्ज कर सकते हैं.
इसके अलावे भी यहाँ पर बहुत सारे आप्शन हैं जिसकी सहायता से आप फ्री में रिचार्ज कर सकते हैं. बस आप हर एक आप्शन को चेक करें और उसके बताये अनुसार प्रक्रिया को पूरा करें और आप फ्री में रिचार्ज पा सकते हैं.
तो ये थी True Balance के बारे में पूरी जानकारी हिंदी में.

आशा है आपको ये शानदार पोस्ट पसंद आई होगी. 
 
इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें, Sharing Button पोस्ट के निचे है.
 
Keep Sharing, Because Sharing is Caring 🙂
 
  1.  Redmi Note 5 की पूरी जानकारी ( In Hindi )
  2. ऑनलाइन फोन खरीदने के लाभ !
  3. सभी बैंक का बैलेंस जानने के लिए USSD Codes ! (Numbers)
इसके अलावे अगर बिच में कोई समस्या आती है तो Comment Box में पूछने में जरा सा भी संकोच न करें. अगर आप चाहें तो अपना सवाल हमारे ईमेल [email protected] पर भी भेज सकते हैं. हमें आपकी सहायता करके ख़ुशी होगी 🙂

 

इससे सम्बंधित और ढेर सारे पोस्ट मैं आगे लिखता रहूँगा इसलिए हमारे ब्लॉग “HindiTechTricks.COM” को अपने मोबाइल या कंप्यूटर में Bookmark (Ctrl + D) करना न भूलें तथा सभी पोस्ट अपने Email में पाने के लिए हमें अभी Subscribe करें.

अगर ये पोस्ट आपको अच्छी लगी तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें. आप इसे Facebook या Twitter जैसे सोशल नेट्वर्किंग साइट्स पर शेयर करके इसे और लोगों तक पहुचाने में हमारी मदद करें. धन्यवाद!

About the author

Prakash Kumar Nirala

Prakash Kumar Nirala is a Techy who loves to spread his technical knowledge with all.

Leave a Comment