WhatsApp

WhatsApp Par Mp3 Status Kaise Lagaye?

Written by Mohit Negi

WhatsApp पर Mp3 स्टेटस कैसे लगायें

आज लगभग सभी इंटरनेट उपयोगकर्ता whatsapp नामक लोकप्रिय एप्लीकेशन का उपयोग करते हैं। whatsapp को साल 2014 में फेसबुक द्वारा लगभग 19 अरब डॉलर में खरीदा गया था। आज whatsapp ने messaging सुविधा को काफी सरल तथा सुगम बना दिया है। जिस कारण whatsapp हमेशा से ही अपने फ़ीचर्स को बेहतर बनाने के लिए नए-नए अपडेट लाता रहता है। whastapp ने साल 2017 में whatsapp स्टेटस फ़ीचर को लॉन्च किया। जिस कारण आज अधिकतर यूजर whatsapp स्टेटस की मदद से रोजाना नई-नई फ़ोटो शेयर करते हैं। तथा वीडियो स्टेटस की मदद से भावनाओं को व्यक्त करते हैं।

लेकिन क्या आपने कभी whatsapp status में mp3 song लगाने के बारे में सोचा है? नहीं क्योंकि हम सभी जानते हैं whatsapp में हम केवल photo, gif तथा 30 सेकंड की वीडियो ही शेयर कर सकते हैं। लेकिन आज के इस नए लेख में हम आपको बताएंगे कि आप किस तरह से whatsapp पर mp3 स्टेटस लगा सकते हैं। यदि आप भी जानना चाहते हैं कि whatsapp पर mp3 स्टेटस कैसे लगाते हैं? तो आपको इस लेख को पूरा पढ़ना चाहिए क्योंकि हम यहाँ कुछ सरल steps के आधार पर whatsapp स्टेटस पर mp3 song लगाना सीखेंगे।

WhatsApp Par Mp3 Status Kaise Lagaye?

सबसे पहले आपको play स्टोर से storyart नामक इस app को इनस्टॉल करना होगा। जिसे आप सीधे नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर इनस्टॉल कर सकते हैं।

app इनस्टॉल करने के बाद इसे open कर लीजिये।

अब यहाँ app की कुछ खास फ़ीचर्स के बारे में बताया गया है, आप यहाँ start पर tap कर लीजिए।

उसके बाद अब यहाँ कई सारे फ़ीचर्स मौजूद हैं, जिससे हम किसी mp3 गाने में stickers,फ़ोटो, आदि जोड़ सकते हैं। और इसके साथ ही बैकग्राउंड भी बदल सकते हैं।

अब यदि आप mp3 song पर अपना फ़ोटो status के लिए लगाना चाहते हैं, तो आप कैमरा आइकॉन पर tap कर लाइव फ़ोटो क्लिक कर set कर सकते हैं या इसके अलावा आप फ़ोन की gallery से किसी भी फ़ोटो को सेलेक्ट कर सकते हैं।

फ़ोटो add करने के बाद अब यदि हम यहाँ कोई text लिखना चाहते हैं, तो हम ऊपर टेक्स्ट आइकॉन पर tap कर टेक्स्ट को एडिट कर colorfull बना सकते हैं।

फ़ोटो पर text लिखने के बाद यदि हम फ़ोटो में किसी स्टीकर को लगाना चाहते हैं, तो हम sticker आइकॉन पर tap कर स्टीकर तथा emoji भी add कर सकते हैं।

अब अब हमें उस गाने को सेलेक्ट करना है जिसे हम status के रूप में लगाना चाहते हैं, इसके लिए हमें सबसे पहले ऑडियो आइकॉन पर tap करना है तथा अब हम यहाँ mp3 गाने के अलावा अपनी आवाज़ भी record कर status में लगा सकते हैं।

लेकिन आपको यहाँ mp3 song status पर लगाना है तो इसके लिए आप audio फ़ाइल पर tap कर किसी भी song को सेलेक्ट कर लीजिये जिसे आप mp3 status के लिए सेट करना चाहते हैं।

song सेलेक्ट करने के बाद आप एडिट कर अपने अनुसार शुरू या बीच मे से भी 30 सेकंड या उससे कम समय का song सेलेक्ट कर सकते हैं।

ध्यान दें:- whatsapp वीडियो स्टेटस की तरह ही आप mp3 स्टेटस को भी अधिकतम 30 सेकंड तक ही set कर सकते हैं।

song सेलेक्ट करने के बाद done पर tap कर दीजिए। अब नीचे save पर tap कर इस mp3 फ़ाइल को सेव के लीजिये।

कुछ ही सेकंड में आपकी यह फ़ाइल whatsapp में स्टेटस set करने के लिए तैयार हो जाएगी।

अब आप स्क्रीनशॉट के आधार पर अपने स्मार्टफोन में whatsapp ओपन कर इस mp3 फ़ाइल को whatsapp स्टेटस में set कर सकते हैं।

उम्मीद है आज के इस लेख को पढ़ने के बाद आप किसी भी mp3 file को whatsapp स्टेटस के रूप में सेट कर सकते हैं। यदि आपका लेख से जुड़ा कोई भी सवाल है तो आप बेहिचक कमेंट कर बता सकते हैं। हम आपके सभी सवालों या सुझावों का स्वागत करते हैं।

About the author

Mohit Negi

Leave a Comment