Android App

DocsApp क्या है, पूरी जानकारी ( In Hindi )

What Is DocsApp In Hindi

DocsApp Kya Hai Uski Puri Jankari Hindi Me.

Hi Friends, Play Store पर वैसे तो बहुत सारे एप्प उपलब्ध हैं लेकिन आप उन सभी एप्प का उपयोग नहीं कर सकते हैं. लेकिन वास्तव में कुछ ऐसे एप्प हैं जो आपके मोबाइल में होना बहुत ही आवश्यक है. और उन्ही में से एक आज हम बात करने जा रहे हैं DocsApp के बारे में.

तो आज के इस पोस्ट में मैं आप सभी को बताऊंगा कि DocsApp क्या है, आप इसे कैसे डाउनलोड करके इसका फायदा उठा सकते हैं और ये आपके लिए क्या क्या कर सकता है.

  1. भीम (BHIM App) क्या है ?, कैसे उपयोग करें ? (in Hindi)
  2. [ Latest ] एक Phone में 2 WhatsApp कैसे चलायें ?
  3. Google Tez App क्या है और इससे पैसे कैसे कमायें ?

तो सबसे पहले आइये जानते हैं कि DocsApp क्या है ?

What Is DocsApp In Hindi

DocsApp Kya Hai Hindi Me
DocsApp एक बहुत ही उपयोगी एप्प है जो आपके मोबाइल में होना काफी जरुरी है. DocsApp की सहायता से आप घर बैठे डॉक्टर से अपने हेल्थ इशू का समाधान पा सकते हो और साथ इसके द्वारा आप घर बैठे दवाई भी मंगवा सकते हो.

आज के व्यस्तता भरी जिंदगी में हम अपनी सेहत के बारे में ख्याल ही रख नहीं पाते हैं और ज्यदातर मामलों में छोटे मोटे रोगों को सिर्फ इसलिए अनदेखा करते रहते हैं कि डॉक्टर के यहाँ जाकर कतार में लगना एक बड़ी समस्या लगती है हमें. ऐसा करके हम इस समस्या को और बड़ी कर लेते हैं और आख़िरकार हमारे शरीर पर इसका गहरा प्रभाव पड़ता है.

तो अगर आप चाहते हैं कि घर बैठे आपकी इन समस्याओं का समाधान मिल जाए तो आपके लिए DocsApp एक बेहतरीन एप्प. मैं इस पोस्ट में आप सभी को पुरे विस्तार से बता रहा हूँ कि DocsApp आपके लिए क्या क्या कर सकता है.

दरअसल, अगर आपके पास स्मार्टफोन और उस पर डॉक्सऐप (DocsApp) हो तो आप कहीं भी बैठकर डॉक्टर से चैट या कॉल पर अपनी बीमारी का इलाज जान सकेंगे.

एक रिसर्च के मुताबिक 72 फीसदी बीमारियां कॉमन होती है. जिनके लिए किसी जांच की जरूरत नहीं होती. ऐसे में आप दुनिया की किसी भी कोने से DocsApp का उपयोग करके अपने बिमारियों का समाधान पा सकते हैं और उससे सम्बंधित दवाई भी अपने घर पर ही.

DocsApp के पैनल में विशेषज्ञ डॉक्टरों को रखा गया है जो पहले आपकी समस्या को समझते हैं और उसके बाद आपको उससे संबंधित दवाई के बारे में बताते हैं जिसे आप चाहें तो ऑनलाइन वही से या फिर ऑफलाइन मेडिकल स्टोर से खरीद सकते हैं.

इस एप्प से आप सामान्य मेडिसिन, स्त्रीरोग, त्वचा विज्ञान, बाल चिकित्सा और मनोचिकित्सा. इनके अलावा दूसरी समस्याओं का उपाय भी जान सकते हैं.
तो इस तरह आपने जाना कि DocsApp क्या है. अब आइये जानते हैं कि DocsApp आपके लिए क्या क्या कर सकता है.

What Can DocsApp Do For You In Hindi ?
DocsApp Aapke Liye Kya Kar Sakta Hai ?

DocsApp आपके सेहत के लिए एक बेहतरीन एप्प है जो आपके लिए निम्न चीजें कर सकता है.

  • आपके सवास्थ्य समस्या का समाधान विशेषज्ञ डॉक्टर के द्वारा.
  • आपके घर पर ही जरुरत की Lab Tests.
  • आपके लिए Medicine घर पर डिलीवर .

तो इस तरह आप DocsApp के द्वारा इन सभी फायदों का लाभ उठा सकते हैं देश के किसी भी कोने से. आप इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि इसे प्ले स्टोर पर 10 लाख लोगों ने डाउनलोड किया हुआ है और इसकी रेटिंग 4.4 है जो इसके अच्छे होने का सूचक है.

तो आप सभी के मन में ये सवाल जरुर आ रहा होगा कि क्या DocsApp फ्री है ?

तो आपको बता दें कि DocsApp को आप अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं बिना किसी चार्ज के और और उसके बाद आपको सलाह, दवाई और लैब टेस्ट के लिए जरुर पैसे देने होंगे.

लेकिन यहाँ पर मैं आपके लिए इसे और थोडा सा आसान बनाते हुए एक स्पेशल लिंक प्रोवाइड करवा रहा हूँ जिससे इस एप्प को डाउनलोड करने पर आपके अकाउंट में 50 रूपये का फ्री क्रेडिट आ जायेगा जिसका उपयोग आप सलाह, दवाई या लैब टेस्ट में कर सकते हैं.

फ्री 50 रूपये पाने के लिए निचे के लिंक से DocsApp को डाउनलोड करके इसमें रजिस्टर कर लें और उसके बाद मिले हुए 50 रूपये का उपयोग आप अपने फायदे के लिए करें.

Download DocsApp

तो इस तरह आपने जाना कि DocsApp क्या है और कैसे आप इस एप्प का उपयोग कर अपने काम को आसान बना सकते हैं.

इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें, Sharing Button पोस्ट के निचे है.
 

Keep Sharing, Because Sharing is Caring 🙂

जरुर पढ़े ं:-

इसके अलावे अगर बिच में कोई समस्या आती है तो Comment Box में पूछने में जरा सा भी संकोच न करें. अगर आप चाहें तो अपना सवाल हमारे ईमेल [email protected] पर भी भेज सकते हैं. हमें आपकी सहायता करके ख़ुशी होगी 🙂

इससे सम्बंधित और ढेर सारे पोस्ट मैं आगे लिखता रहूँगा इसलिए हमारे ब्लॉग “HindiTechTricks.COM” को अपने मोबाइल या कंप्यूटर में Bookmark (Ctrl + D) करना न भूलें तथा सभी पोस्ट अपने Email में पाने के लिए हमें अभी Subscribe करें.

अगर ये पोस्ट आपको अच्छी लगी तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें. आप इसे Facebook या Twitter जैसे सोशल नेट्वर्किंग साइट्स पर शेयर करके इसे और लोगों तक पहुचाने में हमारी मदद करें. धन्यवाद !

About the author

Prakash Kumar Nirala

Leave a Comment