Hindi Tricks Internet

Flipkart Plus क्या है ? पूरी जानकारी !

What is Flipkart Plus ( in Hindi )

Hello Friends, यदि आप भी जानना चाहते हैं की फ्लिप्कार्ट की नयी सर्विस Flipkart Plus क्या है तो टिके रहीये इस पेज पर क्योंकि यहाँ पर आपको इसके बारे में पूरी जानकारी दी जाएगी जिसके बाद आप काफी आसानी से समझ पाएंगे की Flipkart Plus क्या है और इसका फायदा कैसे आप उठा सकते हैं.

हाल ही में Flipkart ने अपनी ये नयी सर्विस लांच की है तो जो अमेज़न के अमेज़न प्राइम की तरह है. इसकी एक और अच्छी बात ये है कि ये बिलकुल फ्री है यानि की Flipkart Plus के लिए आपको कोई शुल्क नहीं देना होगा.

आपको बताते चलें कि अमेज़न अपने अमेज़न प्राइम सर्विस के लिए प्रति साल 999 रूपये चार्ज करती है.

दरअसल ये ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट की कस्टमर लॉयलटी प्रोग्राम है जिसके जरिये फ्री में आपको बहुत सारे फायदे होने वाले हैं. शोर्ट में आपको समझाएं तो ई-कॉमर्स कंपनियां एक्स्क्लूसिव ऑफर्स, फास्ट डिलिवरी और दूसरों से पहले प्रोडक्ट का ऐक्सेस देने के लिए कस्टमर लॉयलटी प्रोग्राम चलाती हैं जिसका ही एक हिसा ये फ्लिप्कार्ट प्लस है.

इसे इंडिया में ऑफिशियली 15 अगस्त 2018 को लांच कर दिया गया है जो लगभग सभी यूजर के लिए उपलब्ध है और आप इसका कैसे फायदा उठा सकते हैं उसके बारे में जानकारी निचे दी गयी है.

 

 

अब आइये जानते हैं कि…

फ्लिप्कार्ट प्लस के फायदे क्या हैं ?

वैसे तो ये बिलकुल फ्री है तो आपको इसे जरुर लेना चाहिए और इसके फायदे के बारे में बात करें तो वो निम्न है …

  • फ्री डिलीवरी : जी हाँ, इसके जरिये आप फ्री डिलीवरी पा सकते हैं.
  • पॉइंट पायें : यदि आप इसके जरिये खरीददारी करते हैं तो आपको पॉइंट मिलेंगे और फिर आप 50 पॉइंट को किसी एक बेहतरीन ऑफर में कन्वर्ट कर सकते हैं जो आपके लिए काफी बेहतरीन है. इसेआप फ्लिपकार्ट के अलावा मेक माई ट्रिप, बुक माई शो, ज़ोमैटो, हॉट स्टार और कैफे कॉफी डे पर यूज कर सकते हैं.
  • बाकी के ऑफर आपको इसके होम पेज पर मिल जायेंगे जो समय समय पर बदलते रहेंगे.

Download Flipkart App

तो इस तरह आपने जाना की फ्लिप्कार्ट प्लस के फायदे क्या हैं अब आइये जानते हैं कि फ्लिप्कार्ट प्लस का फायदा फ्री में आप कैसे उठा सकते हैं…

Flipkart Plus कैसे प्राप्त करें ?

तो यदि आप भी अब Flipkart Plus का फायदा उठाना चाहते हैं तो निचे के स्टेप से इसके लिए रजिस्ट्रेशन कर लें और इसके बाद आप फ्री में इसका फायदा उठा पाएंगे.

STEP 1.  सबसे पहले निचे के बटन पर क्लिक कर इसके पेज पर विजिट करें.

Flipkart Plus

STEP 2. यहाँ पर आपको निचे के इमेज जैसा बैनर दिखेगा जहाँ लिखा होगा JOIN FOR FREE. आपको उस पर क्लिक करना है. ( ध्यान रखें आप फ्लिप्कार्ट में पह्लसे लॉग इन हैं. )

STEP 3. उसके बाद आपको निचे के इमेज जैसा के मेसेज प्राप्त होगा जिसमे लिखा होगा. Congratulations अब आप फ्लिप्कार्ट प्लस मेम्बर हैं.

तो इस प्रकार आप काफी आसानी से फ्लिप्कार्ट प्लस मेम्बर बन सकते हैं.

आशा है ये पोस्ट आपको पसंद आई होगी.

अच्छा लगने पर इसे सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें.

धन्यवाद!

 

 

About the author

Prakash Kumar Nirala

Prakash Kumar Nirala is a Techy who loves to spread his technical knowledge with all.

Leave a Comment