Jio Jio 4G Jio Phone

Jio Phone Me Video Call Kaise Karen पूरी जानकारी

Hello Guys, जिओ फ़ोन की पूरी जानकारी आप सभी को पहली ही दी जा चुकी है और जिओ से संबंधित बहुत सारे पोस्ट पहले ही पब्लिश किये जा चुके हैं ऐसे में आज एक और समस्या का हल लेकर आया हूँ आप सभी के लिए और वो ये है कि जिओ फ़ोन में विडियो कॉल कैसे करें.

इसके अलावे Jio Phone Se Jio Phone Par Video Call Kaise Kare इसके बारे में भी पूरी जानकारी आप सभी को इसी पोस्ट पर मिल जाएगी तो आपको कही जाने की जरुरत नहीं है.

बिलकुल ही आसान भाषा में आप सभी को बताएँगे कि किस तरह आप जिओ फ़ोन से विडियो कॉल कर सकते हैं. मैं आप सभी को वो jio phone video calling setting बताऊंगा जिसे सेट करने के बाद जिओ फ़ोन विडियो कॉल करना बिलकुल आसन हो जायेगा आप सभी के लिए.

jio phone video call के इस पोस्ट में आप सभी ये सिख पाएंगे कि जिओ फ़ोन से जिओ फ़ोन, जिओ फ़ोन से दुसरे स्मार्टफोन, किसी स्मार्टफोन से जिओ फ़ोन पर आप विडियो कॉल किस प्रकार आसानी से कर सकते हैं.

विडियो कॉल आज के ज़माने में एक आम बात हो गयी है ऐसे में आप कैसे पीछे रह सकते हैं ये बात और है कि आपके पास जिओ फ़ोन है. यदि आपके पास जिओ फ़ोन भी है तव भी आप विडियो कॉल का आनंद उठा सकते हैं लेकिन आपको निचे का टुटोरिअल फॉलो करना होगा.

वैसे तो जिओ से जिओ फ़ोन में विडियो कॉल करना आसान है लेकिन jio phone से किसी smartphone में विडियो कॉल करने के लिए आपको play store se जिओ चैट एप्प जरुर इनस्टॉल करना होगा. ऐसा इस लिए कि डायरेक्टरी ये VoLTE का उपयोग करके जिओ फ़ोन विडियो कॉल नहीं कर सकता जिसके कारन एप्प का सहारा लेना पड़ता है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आप जिओ फ़ोन के whatsapp से भी विडियो कॉल नहीं कर पाएंगे इस लिए ये ट्रिक आपके लिए उपयोगी जरुर साबित होगी.

Jio Phone Me Video Call Kaise Kare

जिओ फ़ोन से विडियो कॉल करना बिलकुल आसान है यदि आप इसकी पूरी प्रक्रिया को समझते हैं. और यही प्रक्रिया मैं आप सभी के साथ शेयर करने जा रहा हूँ…

आपको बताते चलें कि jio phone me video call करने के लिए आपके पास Jio video cal App होना चाहिए और यदि आपके पास जिओ विडियो कॉल एप्प नहीं है तो आप इसे जिओ स्टोर से इनस्टॉल जरुर कर लें.

साथ ही आपको बताना चाहेंगे की यदि जिओ स्टोर पर आपको जिओ विडियो कॉल एप्प नहीं दिख रहा है तो आप अपना फ़ोन अपडेट जरुर कर लें.

आपको पता होना चाहिए कि आप जिओ फ़ोन से विडियो कॉल तभी कर पाएंगे जब दोनों के पास जिओ नंबर हो. फ़ोन करने बाले के पास भी और फ़ोन रिसीव करने बाले के पास भी.

यदि आप अपने जिओ फ़ोन से किसी स्मार्टफोन में विडियो कॉल करना चाहते हैं तो उस स्मार्टफोन में Jio Chat एप्प जरुर इंस्टाल होना चाहिए.

एक और इम्पोर्टेन्ट चीज कि विडियो कॉल करने से पहले आपको उस पर्सन का नंबर अपने फ़ोन में सेव करना होगा और याद रखें कि आपके फ़ोन का डाटा ऑन जरुर होना चाहिए.

तो जब आपने इतना कुछ सिख लिए जिओ फ़ोन विडियो कालिंग करने के बारे में तो आप आइये जानते हैं स्टेप बाई स्टेप कि Jio Phone Me Video Call Kaise Karte Hain

Jio phone me video calling kaise kare

  • आपको अपने जिओ फ़ोन में Jio video call एप्प खोलना है इसके लिए आप जिओ विडियो कॉल बटन को थोड़ी देर तक दबाये रख सकते हैं.
  • अब यहाँ पर आपके सामने दो आप्शन होंगे जैसे किसी भी समान्य फ़ोन में देखने को मिल जाता है है…. recent और contacts. ध्यान रखें कि आपको जिसको विडियो कॉल करना है उसका नंबर पहले से ही आपके फ़ोन में सेव है.
  • अब कांटेक्ट बाले आप्शन में जिसे भी विडियो कॉल करना है उस पर क्लिक करें और कॉल की प्रक्रिया को आगे बढ़ा सकते हैं.

तो इस प्रकार आप बहुत ही आसान तरीके से सिखा कि jio phone se video call kaise kare. अब आशा है कि jio video call आप काफी आसानी से कर पाएंगे बिना किसी दिक्कत के.

वैसे तो jio video call in jio phone मतलब जिओ फ़ोन से जिओ फ़ोन में विडियो कॉल करना आसान है क्योंकि पहले से ही अब जिओ विडियो कॉल का एप्प आपके फ़ोन में होता है. लेकिन दुसरे स्मार्टफोन में विडियो कॉल करने के लिए आपको प्ले स्टोर से Jio Chat एप्प जरुर इनस्टॉल करना होगा.

तो आज के इस पोस्ट jio phone me video call kaise kare में आपने काफी विस्तार से सिखा है कि jio phone video calling setting का उपयोग करके कितनी आसानी से आप विडियो कॉल कर सकते हैं.

यदि आपको ये पोस्ट अच्छी लगी तो प्लीज इसे शेयर जरुर करें दें फेसबुक पर या अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर.

About the author

Prakash Kumar Nirala

Prakash Kumar Nirala is a Techy who loves to spread his technical knowledge with all.

1 Comment

Leave a Comment